HOW TO ENABLE LANGUAGE PACK WITHOUT WINDOWS CD

बिना सीडी के लैंग्वेज पैक को इनेबल कैसे करें ।

तीन महीने से मैं इस परेशानी से जूझ रहा था क्योंकि मै हिन्दी नही लिख पा रहा था इसलिए ब्लाग लिखना मैने बन्द कर दिया था। इस परेशानी को खत्म करने के लिये मैने सर्च इन्जन का सहारा लिया तब पता चला कि मुझे कन्ट्रोल पैनल पर जा कर

लैंग्वेज पैक को इनेबल करना होगा

मै तो खुश हो गया कि मेरी परेशानी अब दूर हो जायेगी पर मैने कन्ट्रोल पैनल पर जा कर लैंग्वेज पैक को इनेबल करना चाहा तो वो मुझे XP की CD माँग करने लगा जो मेरे पास नही था मै फ़िर गूगल पर इस प्राब्लम को

सुलझाने का उपाय ढूढ़ने लगा कई साइटों पर दौड़ लगाई पर कहीं पर मुझे अपनी समस्या का समाधान नही मिला । फ़िर मै control panel >regional and language option पर languages टैब मे जाकर install files for complex script and right-to-left languages(including thai) पर टिक लगाया एप्लाई पर क्लिक किया सीडीमांगने लगा सीडी न डाल के browse पर क्लिक किया

कुछ फ़ाइलें तो मिल गईं पर सभी फ़ाइलें नही मिली तो

इन फ़ाइलों को यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं

c_862.nls - DOWNLOAD

app850.fonDOWNLOADa

8514OEM.FON-DOWNLOAD

c_10021.nls -DOWNLOAD

imlang.dll.zipDOWNLOAD

बाकी के सभी फ़ाइलों को आप यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं

ftp://208.31.0.45//WINDOWS/system32/

सभी फ़ाइलों को डाउनलोड करने की जरूरत नही है कुछ फ़ाइलों को डाउनलोड करके cancel करते जायें ।

टेस्ट करके देखें फ़िर बतायें।smile_regular

1 टिप्पणी

वीनस केसरी ने कहा…

बढ़िया जानकारी दी आपने
हमें तो करूरत नहीं डाउनलोड करने की मेरे पास सीडी है :)

वीनस केसरी

Blogger द्वारा संचालित.